बेन स्टोक्स के शानदार शतक और क्रिस वोक्स के अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स को 160 रनों से हराया |

इंग्लैंड को स्टोक्स के शतक और वोक्स के अर्धशतक से मिली बड़ी जीत

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने 2023 विश्व कप में अपना पहला शतक लगाते हुए टीम को नीदरलैंड्स के खिलाफ 160 रनों से जीत दिलाई। इंग्लैंड की टीम एक समय पर 192-6 के स्कोर पर संकट में थी, लेकिन स्टोक्स और क्रिस वोक्स ने सातवें विकेट के लिए 129 रनों की साझेदारी करके टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। स्टोक्स ने 108 रन और वोक्स ने 51 रन बनाए। बेन स्टोक्स के पहले विश्व कप शतक की बदौलत इंग्लैंड ने नीदरलैंड के खिलाफ 160 रनों से जीत दर्ज की। यह इंग्लैंड की पांच मैचों की हार की लकीर को तोड़ने वाली जीत थी।

क्रिस वोक्स का अर्धशतक भी रहा अहम

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने शुरुआती 10 ओवरों में ही तीन विकेट खो दिए। इसके बाद डेविड मलान और हैरी ब्रूक ने चौथे विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी करके टीम को संभाला। मलान ने 87 रन बनाए, जबकि ब्रूक ने 47 रन बनाए।

नीदरलैंड्स कभी भी मैच में नहीं आई

मलान और ब्रूक के आउट होने के बाद इंग्लैंड की टीम फिर से लड़खड़ाने लगी और उसने अगले दो विकेट जल्दी-जल्दी खो दिए। लेकिन इस बार स्टोक्स और वोक्स ने मिलकर टीम को बचाया। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 129 रनों की साझेदारी करके टीम को 339-9 के स्कोर तक पहुंचाया। स्टोक्स ने 108 रन और वोक्स ने 51 रन बनाए। नीदरलैंड की टीम कभी भी लक्ष्य के करीब नहीं आ सकी और 38 ओवर में 179 रन पर ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड के लिए मोईन अली और आदिल राशिद ने तीन-तीन विकेट लिए।

इंग्लैंड ने सेमीफाइनल की उम्मीदें कायम रखीं

इंग्लैंड के सामने 340 रनों का लक्ष्य बहुत बड़ा था और नीदरलैंड्स की टीम कभी भी मैच में नहीं आई। नीदरलैंड्स की टीम 38 ओवरों में 179 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड के लिए डेविड विली और क्रिस वोक्स ने दो-दो विकेट लिए, जबकि मोईन अली और आदिल राशिद ने तीन-तीन विकेट लिए।

इस जीत के साथ इंग्लैंड अंक तालिका में नीचे से दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है, लेकिन वह अभी भी शीर्ष आठ में जगह बनाने की कोशिश करेगी।

Leave a Comment