विवियन रिचर्ड्स : विराट कोहली क्रिकेट के इतिहास के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक

विराट कोहली: क्रिकेट के इतिहास के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक

विराट कोहली एक बार फिर से साबित कर रहे हैं कि वह क्रिकेट के इतिहास के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक हैं। 2023 के वनडे विश्व कप में उन्होंने अब तक 4 शतक और 2 अर्धशतक लगाए हैं। उनकी औसत 108.60 की है और वह इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

कोहली ने अपने करियर की शुरुआत 2008 में की थी और तब से उन्होंने सभी प्रारूपों में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। वह एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 12,000 से अधिक रन बना चुके हैं और उनके नाम 49 शतक हैं। वह टेस्ट क्रिकेट में भी 8000 से अधिक रन बना चुके हैं और उनके नाम 27 शतक हैं।

कोहली की कमबैक स्टोरी

कोहली ने पिछले कुछ वर्षों में कुछ मुश्किल दौरों का सामना किया है, लेकिन वह हमेशा वापसी करने में सफल रहे हैं। इस विश्व कप में उनका प्रदर्शन यह साबित करता है कि वह अभी भी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं।

कोहली के प्रदर्शन का राज क्या है?

वह एक बहुत ही मेहनती और समर्पित खिलाड़ी हैं। वह लगातार अपने खेल को सुधारने की कोशिश करते रहते हैं। उनकी मानसिक मजबूती भी उनकी सफलता का एक बड़ा कारण है।

विवियन रिचर्ड्स कोहली के बारे में क्या कहते हैं?

विवियन रिचर्ड्स, जो दुनिया के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं, ने भी कोहली की तारीफ की है। रिचर्ड्स ने कहा है कि कोहली अपने खेल से दुनिया को चकित कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि कोहली क्रिकेट के इतिहास के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक हैं। कोहली एक बेहद आक्रामक और आकर्षक बल्लेबाज हैं। वह मैदान के चारों ओर शॉट खेलने में माहिर हैं और हमेशा बड़ी पारियां खेलने की कोशिश करते हैं। वह एक बेहतरीन फील्डर भी हैं और अक्सर महत्वपूर्ण कैच लपकते हैं।

कोहली की भविष्य की योजनाएं

कोहली की भविष्य की योजनाएं क्या हैं? कोहली ने कहा है कि वह वनडे विश्व कप जीतना चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि वह टेस्ट और टी20 क्रिकेट में भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं।

कोहली एक महान खिलाड़ी हैं और वह दुनिया भर के लाखों लोगों के लिए प्रेरणा हैं। वह अपनी मेहनत और समर्पण से दुनिया को दिखा रहे हैं कि कुछ भी असंभव नहीं है।

Leave a Comment