विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की, शोएब मलिक ने बताया दिलचस्प तथ्य |

विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने शतकों के मामले में सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में खेले गए एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में अपना 49वां शतक जड़ा। इस उपलब्धि के साथ ही कोहली तेंदुलकर के बराबर पहुंच गए हैं।

कोहली ने अपने शतक को 85 गेंदों में 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से पूरा किया। यह कोहली का इस साल का पहला और बांग्लादेश के खिलाफ कुल मिलाकर छठा शतक है।

कोहली की इस उपलब्धि पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने भी बधाई दी है। मलिक ने एक दिलचस्प तथ्य भी साझा किया है। मलिक ने कहा कि कोहली के पास तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है।

मलिक ने कहा, “कोहली ने अभी तक केवल 250 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जबकि तेंदुलकर ने 463 मैच खेले थे। अगर कोहली इसी तरह से खेलते रहे तो वह आसानी से तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।”

कोहली की उपलब्धियां

कोहली ने अपने करियर में अब तक 105 अंतरराष्ट्रीय शतक जड़े हैं, जो कि किसी भी बल्लेबाज से ज्यादा हैं। कोहली के पास सबसे तेज 25,000 और 50,000 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय रन बनाने का भी रिकॉर्ड है।

कोहली का भविष्य

कोहली अभी भी केवल 34 साल के हैं और वह अपने करियर में अभी भी कई साल बाकी हैं। कोहली की फिटनेस और फॉर्म को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि वह तेंदुलकर के सभी रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

निष्कर्ष

विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने अपने करियर में कई रिकॉर्ड बनाए हैं और वह तेंदुलकर के सभी रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

Leave a Comment