विदर्भ ने छत्तीसगढ़ को 9 रन से हराया, शशांक सिंह का शानदार शतक बेकार

विदर्भ ने छत्तीसगढ़ को रोमांचक मुकाबले में 9 रन से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी लगातार पांचवीं जीत दर्ज की। शशांक सिंह ने शानदार 154 रन बनाए, लेकिन उनकी पारी छत्तीसगढ़ को जीत नहीं दिला सकी।

hashank Singh celebrating his century

विदर्भ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और ओपनर अथर्व ताईडे (33) और ध्रुव शोरे (101) ने पहले विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी की। इसके बाद अमन मोखाडे (83) और शोरे ने दूसरे विकेट के लिए 120 रन की साझेदारी की।

शोरे ने 13 चौकों की मदद से अपना शतक पूरा किया, जबकि मोखाडे ने 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 83 रन बनाए। अक्षय करवार (28) और करुण नायर (23) ने भी उपयोगी पारियां खेली और विदर्भ को 42 ओवर में 282 रन का स्कोर बनाने में मदद की।

छत्तीसगढ़ के लिए शुभम सिंह (2-34) और सौरभ मजूमदार (2-46) ने सर्वाधिक विकेट लिए।

जवाब में, छत्तीसगढ़ की शुरुआत खराब रही और 14वें ओवर में 72 रन पर उसके 4 विकेट गिर गए थे। लेकिन, शशांक सिंह ने 154 रन की शानदार पारी खेलकर छत्तीसगढ़ को मैच में वापस ला दिया।

शशांक सिंह ने 11 चौकों और 11 छक्कों की मदद से 111 गेंदों पर अपनी पारी खेली। उनके अलावा, आशुतोष सिंह (36) और शुभम सिंह (21 नाबाद) ने भी उपयोगी पारियां खेलीं।

Sure, here is the continuation of the previous article in Hindi:

विदर्भ के लिए यश ठाकुर (2-35), उमेश यादव (2-45), दर्शन नलकंडे (2-58) और अक्षय करवार (2-59) ने शानदार गेंदबाजी की।

छत्तीसगढ़ को आखिरी ओवर में 19 रन की जरूरत थी, लेकिन नलकंडे ने आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी की और छत्तीसगढ़ को सिर्फ 9 रन ही बनाने दिए।

इस जीत के साथ ही विदर्भ की विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार पांचवीं जीत हो गई है। टीम के लिए यह सीजन काफी शानदार रहा है और वह नॉकआउट के लिए प्रबल दावेदार है।

छत्तीसगढ़ की हार के साथ ही उसकी टूर्नामेंट में जीत की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। टीम को अब अपने अगले मैच में जीत हासिल करनी होगी, तभी उसे नॉकआउट में जाने का मौका मिल सकेगा।

इस मैच के साथ ही विजय हजारे ट्रॉफी का ग्रुप चरण समाप्त हो गया है और नॉकआउट स्टेज के लिए टीमों का चयन हो गया है। नॉकआउट स्टेज में पहले मुकाबले में 6 दिसंबर को कर्नाटक का सामना ओडिशा से होगा, जबकि 7 दिसंबर को मुंबई का सामना हरियाणा से होगा।

विदर्भ की टीम विजय हजारे ट्रॉफी में काफी मजबूत प्रदर्शन कर रही है और वह इस सीजन में खिताब की प्रबल दावेदार है। टीम के पास अनुभवी और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का एक मजबूत मिश्रण है और वह किसी भी टीम को हराने में सक्षम है।

छत्तीसगढ़ की टीम को ग्रुप चरण में कुछ मुश्किल मुकाबले खेलने पड़े, लेकिन उसने अच्छा प्रदर्शन किया और नॉकआउट के लिए क्वालीफाई कर लिया। टीम के पास युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का एक मजबूत मिश्रण है और वह नॉकआउट स्टेज में भी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है।

FAQs:

विदर्भ और छत्तीसगढ़ के बीच विजय हजारे ट्रॉफी मैच का क्या परिणाम रहा?

विदर्भ ने छत्तीसगढ़ को रोमांचक मुकाबले में 9 रन से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी लगातार पांचवीं जीत दर्ज की।

विदर्भ की जीत में किन खिलाड़ियों का रहा महत्वपूर्ण योगदान?

विदर्भ के लिए ध्रुव शोरे (101 रन), अमन मोखाडे (83 रन) और यश ठाकुर (2 विकेट), उमेश यादव (2 विकेट) और दर्शन नलकंडे (2 विकेट) ने शानदार प्रदर्शन किया।

शशांक सिंह की पारी के बावजूद छत्तीसगढ़ मैच क्यों हार गया?

शशांक सिंह ने छत्तीसगढ़ के लिए शानदार 154 रन की पारी खेली, लेकिन अन्य बल्लेबाजों से उन्हें पर्याप्त समर्थन नहीं मिला। इसके अलावा, विदर्भ के गेंदबाजों ने काफी अनुशासित गेंदबाजी की।

विदर्भ की विजय हजारे ट्रॉफी में यह कैसी जीत रही?

विदर्भ की विजय हजारे ट्रॉफी में यह लगातार पांचवीं जीत थी। टीम ने इस सीजन में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है और वह नॉकआउट के लिए प्रबल दावेदार है।

छत्तीसगढ़ की हार का उसके नॉकआउट में क्वालीफाई करने पर क्या प्रभाव पड़ेगा?

छत्तीसगढ़ की हार का उसके नॉकआउट में क्वालीफाई करने पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। टीम ने पहले ही नॉकआउट के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

विजय हजारे ट्रॉफी का नॉकआउट स्टेज कब शुरू होगा?

विजय हजारे ट्रॉफी का नॉकआउट स्टेज 6 दिसंबर से शुरू होगा। पहले मुकाबले में कर्नाटक का सामना ओडिशा से होगा।

विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब कौन जीत सकता है?

विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब जीतने के लिए कई टीमें प्रबल दावेदार हैं, जिनमें विदर्भ, मुंबई, कर्नाटक और तमिलनाडु शामिल हैं।

विदर्भ की टीम की खूबियां कौन सी हैं?

विदर्भ की टीम की खूबियां एक मजबूत बल्लेबाजी लाइन-अप, अनुभवी गेंदबाजी आक्रमण और संतुलित टीम संयोजन हैं।

छत्तीसगढ़ की टीम की खूबियां कौन सी हैं?

छत्तीसगढ़ की टीम की खूबियां युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का एक मजबूत मिश्रण, आक्रामक बल्लेबाजी और तेज गेंदबाजी हैं।

Leave a Comment