रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 18,000 रन पूरे किए, मुंबई में बढ़ते वायु प्रदूषण पर भी चिंता व्यक्त की |

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 18,000 रन पूरे कर लिए हैं। उन्होंने यह उपलब्धि इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे वनडे मैच में हासिल की। रोहित शर्मा भारत के पांचवें बल्लेबाज हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 18,000 रन बनाए हैं। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली और विराट कोहली यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

रोहित शर्मा भारत के पांचवें बल्लेबाज हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 18,000 रन बनाए हैं

रोहित शर्मा ने 457 अंतरराष्ट्रीय पारियों में 18,000 रन पूरे किए हैं। उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत 2007 में की थी और तब से उन्होंने भारत के लिए 232 वनडे मैच, 46 टेस्ट मैच और 119 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। रोहित शर्मा के नाम वनडे में 31 शतक और 43 अर्धशतक दर्ज हैं। टेस्ट में उन्होंने 8 शतक और 4 अर्धशतक बनाए हैं। वहीं, टी20 अंतरराष्ट्रीय में उनके नाम 4 शतक और 29 अर्धशतक दर्ज हैं।

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे वनडे मैच में 86 गेंदों पर 79 रन बनाकर नाबाद रहे और इसी के साथ उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 18,000 रन पूरे किए। रोहित शर्मा ने अपनी इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह उनके लिए एक सम्मान की बात है कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 18,000 रन पूरे किए हैं। उन्होंने कहा कि वह इस उपलब्धि को अपनी टीम के साथियों और कोचिंग स्टाफ को समर्पित करते हैं।

रोहित शर्मा ने मुंबई में बढ़ते वायु प्रदूषण पर भी चिंता व्यक्त की

रोहित शर्मा ने मुंबई में बढ़ते वायु प्रदूषण पर भी चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि मुंबई में वायु प्रदूषण का स्तर बहुत खतरनाक हो गया है और यह लोगों के स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक है। उन्होंने सरकार से अपील की कि वह मुंबई में वायु प्रदूषण की समस्या को हल करने के लिए ठोस कदम उठाए।

रोहित शर्मा एक महान क्रिकेटर हैं, और उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 18,000 रन पूरे करके एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने मुंबई में बढ़ते वायु प्रदूषण पर भी चिंता व्यक्त की, और यह एक चिंता का विषय है जिसे संबोधित करने की आवश्यकता है।

Leave a Comment