पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की पूर्व खिलाड़ियों पर तीखी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान का निराशाजनक विश्व कप अभियान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का क्रिकेट विश्व कप 2023 अभियान वास्तव में कभी नहीं चला। नौ मैचों में सिर्फ चार जीत के साथ, बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान की टीम ने अपना क्रिकेट विश्व कप निराशाजनक नोट पर समाप्त किया। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए वास्तव में कुछ भी काम नहीं किया। इसके अलावा ऐसी खबरें थीं कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बाबर आजम की कप्तानी से वास्तव में खुश नहीं था। स्टार बल्लेबाज की पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ियों ने कड़ी आलोचना की थी। स्वाभाविक रूप से, बाबर दुखी थे।

बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल

इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के अंतिम राउंड-रॉबिन चरण के मैच से पहले आलोचना पर उन्होंने कड़ी प्रतिक्रिया दी। “टीवी पर राय देना बहुत आसान है। अगर कोई सलाह देना चाहता है, तो वह मुझे सीधे कॉल कर सकता है, मेरा नंबर सभी को पता है,” बाबर आजम ने आलोचना का जिक्र करते हुए कहा।

ऐसा लगता है कि यह टिप्पणी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कई पूर्व खिलाड़ियों को अच्छी नहीं लगी, जिनमें वसीम अकरम भी शामिल हैं।

पूर्व खिलाड़ियों की आलोचना

अकरम ने कहा, “बाबर आजम की प्रतिक्रिया दुर्भाग्यपूर्ण है। एक कप्तान के रूप में, आलोचना का सामना करना सीखना जरूरी है। आलोचना का मतलब यह नहीं है कि आप खराब कप्तान हैं। यह सिर्फ इतना है कि कुछ लोग आपकी कप्तानी शैली से सहमत नहीं हैं।”

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने भी बाबर आजम की प्रतिक्रिया पर सवाल उठाया।

राजा ने कहा, “बाबर आजम को आलोचना को बेहतर तरीके से संभालना सीखना चाहिए। एक कप्तान के रूप में, आपको मीडिया और जनता से आलोचना की उम्मीद करनी चाहिए। आपको इसे पेशेवर रूप से संभालना सीखना चाहिए।”

बाबर आजम की प्रतिक्रिया से पाकिस्तान क्रिकेट टीम में दरार पड़ सकती है। यह देखना होगा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस मामले को कैसे संभालता है।

बाबर आजम का तीखा जवाब

“टीवी पर राय देना बहुत आसान है। अगर कोई सलाह देना चाहता है, तो उन्हें सीधे मुझे कॉल करने का स्वागत है, मेरा नंबर सभी को पता है,” बाबर आज़म ने आलोचना का जिक्र करते हुए कहा।

ऐसा लगता है कि यह टिप्पणी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कई पूर्व खिलाड़ियों वसीम अकरम के साथ अच्छी नहीं गई है।

Leave a Comment