ICC ODI World Cup 2023 : तीन डेब्यूटेंट जिनपे रहेंगी नज़रें

आईसीसी ODI क्रिकेट विश्व कप 2023 इस साल भारत में अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा। इस विश्व कप में कई प्रतिभाशाली डेब्यूटेंट नज़र आ सकते हैं, जो अपनी टीमों के लिए मैच विजेता साबित हो सकते हैं।

शिखर धवन के उत्तराधिकारी: शुभमन गिल

शुभमन गिल भारतीय टीम के उभरते सितारों में से एक हैं। गिल ने कम समय में ही अपने आप को भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम का एक अहम हिस्सा बना लिया है। वह अपने शानदार प्रदर्शन के चलते ही भारत की वनडे टीम में जगह बनाने में सफल हुए हैं।

गिल ने पिछले कुछ वर्षों में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने 2023 में अब तक 20 वनडे मैचों में 1230 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं। वह फिलहाल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले वनडे बल्लेबाज हैं।

गिल के पास शानदार तकनीक है और वह किसी भी गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ रन बना सकते हैं। वह तेज गेंदबाजों के खिलाफ भी अच्छा खेलते हैं और स्पिन गेंदबाजों को भी आसानी से खेल लेते हैं।

गिल को विश्व कप में भारत के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने की उम्मीद है। वह शिखर धवन के बाद भारत के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले सबसे सफल बल्लेबाज बन सकते हैं।

इंग्लैंड का भविष्य सुपरस्टार: हैरी ब्रूक

ODI World Cup 2023 debutants

हैरी ब्रूक इंग्लैंड के एक युवा बल्लेबाज हैं, जिनसे टीम को काफी उम्मीदें हैं। ब्रूक ने अभी तक बहुत सारे अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं, लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है।

ब्रूक ने 2023 में अब तक 6 वनडे मैचों में 123 रन बनाए हैं। उनका सर्वोच्च स्कोर 80 रन है। ब्रूक के पास शानदार तकनीक है और वह किसी भी गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ रन बना सकते हैं। वह तेज गेंदबाजों के खिलाफ भी अच्छा खेलते हैं और स्पिन गेंदबाजों को भी आसानी से खेल लेते हैं।

ब्रूक को विश्व कप में इंग्लैंड के लिए तीसरे या चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने की उम्मीद है। वह इंग्लैंड की टीम के लिए मैच विजेता साबित हो सकते हैं।

न्यूजीलैंड की नई उम्मीद: डेवोन कॉनवे

ODI World Cup 2023 debutants

डेवॉन कॉनवे न्यूजीलैंड के एक उभरते सितारे हैं। कॉनवे ने पिछले कुछ वर्षों में शानदार प्रदर्शन किया है। वह न्यूजीलैंड की वनडे टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी करते हैं।

कॉनवे ने 2023 में अब तक 21 वनडे मैचों में 874 रन बनाए हैं, जिसमें 3 अर्धशतक शामिल हैं। कॉनवे के पास शानदार तकनीक है और वह किसी भी गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ रन बना सकते हैं। वह तेज गेंदबाजों के खिलाफ भी अच्छा खेलते हैं और स्पिन गेंदबाजों को भी आसानी से खेल लेते हैं।

कॉनवे को विश्व कप में न्यूजीलैंड के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी करने की उम्मीद है। वह न्यूजीलैंड की टीम के लिए मैच विजेता साबित हो सकते हैं।

निष्कर्ष

शुभमन गिल, हैरी ब्रूक और डेवॉन कॉनवे तीन ऐसे डेब्यूटेंट हैं जिनसे ODI क्रिकेट विश्व कप 2023 में सभी को काफी उम्मीदें हैं। ये तीनों बल्लेबाज अपनी टीमों के लिए मैच विजेता साबित हो सकते हैं।

Leave a Comment