दिनेश कार्तिक ने क्रिकेट विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल लाइन-अप पर कहा, “मुझे लगभग पता है कि नंबर 1 कौन होगा।”

दिनेश कार्तिक का मानना है कि इंग्लैंड पर भारत की शानदार जीत, उनकी लगातार छठी जीत, विश्व कप के सेमीफाइनल में उनकी जगह पक्की करने के लिए पर्याप्त है।

विकेटकीपर दिनेश कार्तिक का मानना है कि इंग्लैंड पर भारत की शानदार जीत, जो उनकी लगातार छठी जीत है, सेमीफाइनल में उनकी जगह पक्की करने के लिए पर्याप्त है। कम स्कोर वाले इस खेल में कुछ रुकावटों के बाद भारत ने 229/9 का स्कोर बनाया और यह पर्याप्त साबित हुआ क्योंकि इंग्लैंड ने मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की तेज गेंदबाजी के आगे अपने शीर्ष बल्लेबाजों को खो दिया। भारत 100 रनों से जीता। कार्तिक ने आईसीसी रिव्यू में कहा, “मुझे लगता है कि इस जीत और कल जो हुआ (ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराया), हम चार सेमीफाइनलिस्टों के लिए लॉक हैं। यह एक टूर्नामेंट हो सकता है जहां यह जल्दी तय हो गया है और ऐसा लगता है कि यह और अधिक होने की संभावना है जब तक कि कुछ असाधारण न हो जाए, जो मुझे व्यक्तिगत रूप से नहीं लगता कि होगा।”

“हमारे पास चार सेमीफाइनलिस्ट हैं, यह सिर्फ एक मामला है कि कौन नंबर 2, नंबर 3 और नंबर 4 होगा। मुझे लगता है कि हम काफी हद तक जानते हैं कि नंबर 1 कौन होगा, इसलिए यह एक सवाल होगा कि कौन भारत का सामना करेगा और कौन नंबर 2 और नंबर 3 हैं। यह घमंड नहीं है, यह सिर्फ उनकी क्रिकेट की गुणवत्ता के साथ है जो वे खेल रहे हैं,” कार्तिक ने कहा।

विश्व कप में भारत की लगातार छठी जीत में योगदान देने वाला एक कारक निचले क्रम के बल्लेबाजों की भूमिका है। पहली पारी के अंतिम क्षणों में, भारत के हाथ में केवल दो विकेट थे, जबकि अभी भी 22 गेंदें बाकी थीं और उनका स्कोर 208/8 था।

निचले क्रम के बल्लेबाजों ने मिलकर 21 रन बनाए और सुनिश्चित किया कि टीम अपने सभी विकेट खोने के बजाय पूरे 50 ओवर खेले।

183/7 पर, आप कई मायनों में एक ऐसा खेल खेल रहे हैं जो सामान्य से नीचे है। जो इससे भी ज्यादा खूबसूरत था, वह यह देखना था कि बुमराह और कुलदीप जैसे खिलाड़ी अंत में इसके लिए कैसे लड़ते हैं। यह एक बहुत ही सकारात्मक संकेत था। साझेदारी के संदर्भ में नहीं, बल्कि रवैये और आप क्या देखना चाहते हैं के संदर्भ में।

करिक ने कहा, “हमने देखा कि पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे दिन 20 गेंदें बर्बाद कीं और कौन जानता है कि अगर उन्होंने उन 20 गेंदों का सामना किया होता तो क्या होता। लड़ाई लड़ने और टीम के लिए मौजूद रहने और बड़े पलों में मुश्किल काम करने के दृष्टिकोण से, मुझे लगा कि भारत आज अच्छा था।” भारत का सामना गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका से होगा और वह अपनी जीत की लय को सात तक बढ़ाने की उम्मीद करेगा।

Leave a Comment