वेस्टइंडीज के दिग्गज स्पिनर सुनील नरेन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास |

वेस्टइंडीज के दिग्गज स्पिनर सुनील नरेन ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की।

नरेन ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर लिखा, “मैं समझता हूं कि मुझे आखिरी बार वेस्टइंडीज के लिए खेले चार साल से अधिक हो गए हैं, लेकिन आज, मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा कर रहा हूं।”

नरेन ने अपने संन्यास की घोषणा ऐसे समय में की है जब वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम संघर्ष कर रही है। वेस्टइंडीज ने पिछले कुछ वर्षों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोई बड़ी उपलब्धि हासिल नहीं की है। नरेन के संन्यास से वेस्टइंडीज क्रिकेट को एक बड़ा झटका लगा है।

नरेन की शानदार उपलब्धियां

नरेन वेस्टइंडीज के सबसे सफल स्पिनरों में से एक हैं। उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 52 टी20 आई विकेट, 92 वनडे विकेट और 21 टेस्ट विकेट लिए हैं। नरेन ने वेस्टइंडीज को 2012 टी20 विश्व कप जीतने में भी मदद की थी।

नरेन के अंतरराष्ट्रीय करियर का अंत

नरेन ने आखिरी बार अगस्त 2019 में भारत के खिलाफ टी20 आई मैच में वेस्टइंडीज के लिए खेला था। नरेन ने वेस्टइंडीज के लिए पिछले चार वर्षों में कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। नरेन ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का अंत एक उदास नोट पर किया है।

नरेन के संन्यास से वेस्टइंडीज क्रिकेट को झटका

नरेन के संन्यास से वेस्टइंडीज क्रिकेट को एक बड़ा झटका लगा है। नरेन वेस्टइंडीज के सबसे अनुभवी स्पिनरों में से एक थे। नरेन के संन्यास के बाद वेस्टइंडीज के पास कोई अनुभवी स्पिनर नहीं है।

नरेन के भविष्य की योजनाएं

नरेन ने अपने भविष्य की योजनाओं के बारे में कुछ भी नहीं बताया है। यह संभव है कि नरेन फ्रेंचाइजी क्रिकेट में खेलना जारी रखें। नरेन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए खेलते हैं।

निष्कर्ष

सुनील नरेन वेस्टइंडीज के सबसे सफल स्पिनरों में से एक हैं। उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कई शानदार उपलब्धियां हासिल की हैं। नरेन के संन्यास से वेस्टइंडीज क्रिकेट को एक बड़ा झटका लगा है।

Leave a Comment