पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर विश्व कप में ली दूसरी जान, अब सेमीफाइनल में भारत से भिड़ने के लिए चाहिए और नतीजों का जाना अपने पक्ष में |

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराया

पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर एक और जीवनदान लिया है। बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अब कुछ और नतीजों का अपने पक्ष में जाना होगा।

सेमीफाइनल में भारत से भिड़ने के लिए चाहिए और नतीजों का जाना अपने पक्ष में

पाकिस्तान ने इस मैच में न्यूजीलैंड को 168 रनों पर ऑल आउट कर दिया। इसके बाद पाकिस्तान ने 19 ओवरों में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान ने 34 रन, फखर जमां ने 31 रन और मोहम्मद नवाज ने 26 रन बनाए।

पाकिस्तान का विश्व कप में प्रदर्शन

पाकिस्तान का विश्व कप में प्रदर्शन अब तक मिलाजुला रहा है। पाकिस्तान ने 4 मैच खेले हैं, जिसमें से उसे 2 में जीत और 2 में हार मिली है। पाकिस्तान को सुपर 12 के अपने पहले मैच में भारत के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इसके बाद पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड को हराकर वापसी की।

अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे अपने आखिरी मैच में नामीबिया को हराना होगा और साथ ही साथ कुछ और नतीजों का अपने पक्ष में जाना होगा।

भारत-पाकिस्तान सेमीफाइनल की संभावना

भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल की संभावना बहुत ज्यादा है। अगर भारत और पाकिस्तान दोनों ही अपने आखिरी मैच जीत जाते हैं तो दोनों टीमें 10 अंकों के साथ सुपर 12 के ग्रुप 2 में टॉप 2 पर रहेंगी और सेमीफाइनल में पहुंच जाएंगी।

निष्कर्ष

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर विश्व कप में एक और जीवनदान लिया है, लेकिन सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे कुछ और नतीजों का अपने पक्ष में जाना होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल की संभावना बहुत ज्यादा है।

Leave a Comment