क्रिकेट के दिग्गज वीरेंद्र सहवाग आईसीसी हॉल ऑफ फेम में हुए शामिल, भारतीय क्रिकेट सितारों ने दी श्रद्धांजलि

वीरेंद्र सहवाग आईसीसी हॉल ऑफ फेम में हुए शामिल

भारतीय क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक वीरेंद्र सहवाग को सोमवार को आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है। सहवाग को आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किए जाने पर भारतीय क्रिकेट टीम के सितारों ने उनकी प्रशंसा की है।

भारतीय क्रिकेट सितारों ने दी श्रद्धांजलि

सहवाग के बारे में अपनी राय व्यक्त करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा कि सहवाग एक विस्फोटक बल्लेबाज थे जो गेंदबाजों पर हावी हो जाते थे। द्रविड़ ने कहा कि सहवाग ने भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया है और वह आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किए जाने के हकदार हैं।

सहवाग के बारे में एक शब्द में कही गई राय

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने कहा कि सहवाग मैदान पर हमेशा एक खुशमिजाज रहते थे और उनकी उपस्थिति से ड्रेसिंग रूम में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती थी। जहीर ने कहा कि सहवाग एक महान साथी थे और वह उनकी सफलता से बहुत खुश हैं।

सहवाग के क्रिकेट करियर की खास बातें

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि सहवाग उनकी बचपन से प्रेरणा रहे हैं। रोहित ने कहा कि सहवाग के खेल को देखकर वह हमेशा क्रिकेटर बनने का सपना देखते थे। रोहित ने कहा कि सहवाग का आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जाना एक गौरव की बात है और वह इस बात से बहुत खुश हैं।

सहवाग की भारतीय क्रिकेट में अहम भूमिका

सहवाग को आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किए जाने पर उनके प्रशंसकों ने भी खुशी जताई है। सहवाग के प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर उनकी प्रशंसा करते हुए पोस्ट किए हैं।

सहवाग आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किए जाने वाले 13 वें भारतीय क्रिकेटर हैं। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़, सुनील गावस्कर, जहीर खान, वीवीएस लक्ष्मण, कपिल देव, मोहिंदर अमरनाथ, बीएस चंद्रशेखर, ईडन गिलक्रिस्ट, ग्लेन मैकग्राथ और शेन वार्न आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किए जा चुके हैं।

पूर्व साथियों ने की सराहना

सहवाग के पूर्व साथी वीरेंद्र धोनी ने कहा कि “सहवाग एक महान खिलाड़ी और एक बेहतरीन इंसान हैं। उन्होंने हमेशा टीम के लिए योगदान दिया है और वह हमेशा टीम के माहौल को खुशनहाल बनाए रखते थे।”

सहवाग के आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल होने पर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि “सहवाग एक बेहतरीन दोस्त और एक असाधारण बल्लेबाज हैं। उन्होंने हमेशा अपने खेल का आनंद लिया है और वह हमेशा अपने खेल से लोगों को खुश करना चाहते थे।”

सहवाग के आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल होने पर राहुल द्रविड़ ने कहा कि “सहवाग एक बहुत ही प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और उन्होंने भारत के लिए कई शानदार पारियां खेली हैं। वह हमेशा गेंदबाजों पर दबाव बनाना जानते थे और वह कभी भी हार नहीं मानते थे।”

वह एक ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने अपने खेल से पूरे देश को प्रेरित किया है। सहवाग के आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल होने से भारतीय क्रिकेट जगत में खुशी की लहर है।

Leave a Comment