विश्व कप 2023: दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से हराया

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच विश्व कप 2023 का 42वां मैच 10 नवंबर, 2023 को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अफगानिस्तान की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में सभी विकेट खोकर 244 रन बनाए। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 47.3 ओवर में 5 विकेट खोकर 247 रन बनाकर मैच जीत लिया।

अजमतुल्ला उमरजई ने अफगानिस्तान के लिए नाबाद 97 रन बनाए

अफगानिस्तान के लिए अजमतुल्ला उमरजई ने शानदार नाबाद 97 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और 2 छक्के लगाए। उनके अलावा किसी अन्य बल्लेबाज ने अर्धशतक नहीं बनाया। दक्षिण अफ्रीका के लिए कोएत्जी ने 4 विकेट और मलान ने 2 विकेट लिए।

वेडर डुसेन ने दक्षिण अफ्रीका के लिए नाबाद 76 रन बनाएन

दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए वेन डर डुसेन ने नाबाद 76 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और 1 छक्का लगाया। उनके अलावा कप्तान टेम्बा बावुमा ने 46 रन और रीजा हेंड्रिक्स ने 43 रन बनाए। अफगानिस्तान के लिए राशिद खान ने 2 विकेट और नवी हक ने 2 विकेट लिए।

अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 244 रन

दक्षिण अफ्रीका ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के अपने आखिरी लीग मैच में अफगानिस्तान को 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 244 रन बनाए, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 47.3 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंची:

इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। दक्षिण अफ्रीका का अब तक विश्व कप में शानदार प्रदर्शन रहा है। उन्होंने अपने सभी मैच जीते हैं।

अफगानिस्तान का विश्व कप सफर समाप्त:

अफगानिस्तान की टीम इस विश्व कप में कोई मैच नहीं जीत सका। हालांकि, अफगानिस्तान की टीम ने कई अच्छे मैच खेले। अफगानिस्तान की टीम का विश्व कप सफर समाप्त हो गया है, लेकिन उन्होंने इस विश्व कप में कई अनुभव लिए हैं।

निष्कर्ष

दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच में जीत हासिल करके अपने वर्ल्ड कप अभियान को शानदार तरीके से समाप्त किया। टीम अब सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी।

Leave a Comment