न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहुंचने की ओर बढ़ाया कदम

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया, सेमीफाइनल में पहुंचने के करीब

बेंगलुरु: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के 41वें मैच में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंचने के करीब पहुंच गया है।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया न्यूजीलैंड ने। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों को कोई मौका नहीं दिया और श्रीलंका की पूरी टीम 46.4 ओवर में 171 रनों पर सिमट गई। श्रीलंका के लिए कुसल परेरा ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने तीन विकेट लिए।

जवाब में खेलते हुए न्यूजीलैंड ने 23वें ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड के लिए डेवोन कॉन्वे ने 45 और डेरिल मिचेल ने 43 रनों का योगदान दिया। श्रीलंका के लिए चमिका करुणारत्ने ने दो विकेट लिए।

न्यूजीलैंड ने गुरुवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के 41वें मैच में श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल की ओर बढ़ी है।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और यह फैसला सही साबित हुआ। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने श्रीलंकाई टीम को 171 रनों पर ही समेट दिया। श्रीलंका के लिए कुसल परेरा ने 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन उनके अलावा कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका।

न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने तीन विकेट लिए, जबकि लॉकी फर्ग्यूसन और टिम साउदी ने दो-दो विकेट लिए।

जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 38.2 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड के लिए डेवोन कॉन्वे ने 45 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, जबकि ग्लेन फिलिप्स ने 39 रनों की नाबाद पारी खेली।

न्यूजीलैंड की इस जीत के साथ टीम के वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं काफी बढ़ गई हैं।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच आज का मैच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

श्रीलंका की पारी को 171 रन पर समेट दिया न्यूजीलैंड ने

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया और उन्हें 171 रन पर ही ऑल आउट कर दिया। श्रीलंका की ओर से कुसल परेरा ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने तीन विकेट लिए।

न्यूजीलैंड ने 23वें ओवर में पांचवां विकेट गंवाया

न्यूजीलैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत की, लेकिन बीच में कुछ विकेट गंवाए। न्यूजीलैंड ने 23वें ओवर में पांचवां विकेट खो दिया था, लेकिन डेरिल मिचेल ने बेहतरीन पारी खेलते हुए टीम को जीत तक पहुंचाया।

डेरिल मिचेल ने 43 रन बनाकर न्यूजीलैंड को जीत दिलाई

डेरिल मिचेल ने 31 गेंदों में 43 रन बनाए, जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल थे। मिचेल ने आखिर तक टिककर न्यूजीलैंड को जीत दिलाई।

Leave a Comment