ऑस्ट्रेलिया बनाम अफगानिस्तान: ड्रीम11 टीम प्रेडिक्शन और मैच प्रीव्यू |

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 का 39वां मैच ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच 7 नवंबर को वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए यह मैच अत्यंत महत्वपूर्ण है, क्योंकि दोनों टीमें सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम जहां पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है, वहीं अफगानिस्तान की टीम छठे स्थान पर है।

पिच रिपोर्ट:

वानखेड़े स्टेडियम की पिच गेंदबाजों को ज्यादा मदद करती है। यहां गेंदबाजों को अच्छी उछाल मिलेगी। इस पिच पर रन भी बनते हैं, लेकिन इसके लिए बल्लेबाजों को वक्त देना होता है। शुरूआती 10 से 15 ओवरों में अगर विकेट बचाकर रखें तो पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 300 तक रन बना सकती है।

दोनों टीमों का प्रदर्शन:

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस विश्व कप में अब तक 7 मैच खेले हैं, जिसमें से उसे 4 मैचों में जीत मिली है और 3 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया की टीम के पास कई विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं, जिनमें डेविड वॉर्नर, आरोन फिंच, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क आदि शामिल हैं।

अफगानिस्तान की टीम ने भी इस विश्व कप में अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। अफगानिस्तान की टीम ने 7 मैच खेले हैं, जिसमें से उसे 4 मैचों में जीत मिली है और 3 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। अफगानिस्तान की टीम के पास भी कई अच्छे खिलाड़ी हैं, जिनमें रहमानुल्लाह गुरबाज, हश्मतुल्लाह शाहीदी, मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान आदि शामिल हैं।

सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी:

ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी डेविड वॉर्नर, आरोन फिंच, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क हैं।

अफगानिस्तान की टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहमानुल्लाह गुरबाज, हश्मतुल्लाह शाहीदी, मोहम्मद नबी, राशिद खान और मुजीब उर रहमान हैं।

ड्रीम11 टीम प्रेडिक्शन:

WICKET-KEEPERS: रहमानुल्लाह गुरबाज़( AFG)

BATTERS: डेविड वॉर्नर (AUS),  स्टीव स्मिथ (AUS), हजरतुल्लाह जज़ाई (AFG), रहमत शाह (AFG)

ALL-ROUNDERS: मार्कस स्टोइनिस (AUS), मोहम्मद नबी (AFG), राशिद खान (AFG)

BOWLERS: पैट कमिंस (AUS), जोश हेजलवुड (AUS), फरीद अहमद (AFG)

कप्तान: स्टीव स्मिथ (AUS)

उप-कप्तान: राशिद खान (AFG)

Leave a Comment