पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर विश्व कप में वापसी की|

पाकिस्तान ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के 31वें मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर टूर्नामेंट की अपनी तीसरी जीत दर्ज की है। पाकिस्तान ने टूर्नामेंट में इससे पहले इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका को हराया था, लेकिन उसके बाद लगातार तीन मैच हारकर सेमीफाइनल की उम्मीदें धूमिल हो गई थीं। हालांकि, बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद पाकिस्तान की सेमीफाइनल की उम्मीदें एक बार फिर से जिंदा हो गई हैं।

फखर जमान और अब्दुल्लाह शफीक ने शानदार अर्धशतक बनाए

पाकिस्तान की जीत में फखर जमान और अब्दुल्लाह शफीक ने अहम भूमिका निभाई। जमान ने 81 रनों की शानदार पारी खेली, जबकि शफीक ने 68 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी की, जिसने पाकिस्तान को मजबूत शुरुआत दी।

शाहीन शाह आफरीदी ने 3 विकेट लिए

पाकिस्तान के गेंदबाजों ने भी बांग्लादेश के बल्लेबाजों को जमने का मौका नहीं दिया। शाहीन शाह आफरीदी ने 3 विकेट लिए, जबकि हसन अली और शादाब खान ने 2-2 विकेट लिए। बांग्लादेश की टीम 45.1 ओवरों में 204 रनों पर ऑल आउट हो गई।

बांग्लादेश की पारी 204 रनों पर सिमटी

बांग्लादेश के लिए महमूदुल्लाह ने 50 रन बनाए, जबकि अनामुल हक ने 31 रन बनाए। हालांकि, बांग्लादेश के अन्य बल्लेबाज कोई खास कमाल नहीं कर सके और टीम 204 रनों पर ऑल आउट हो गई।

पाकिस्तान ने 32.3 ओवरों में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया

पाकिस्तान ने बांग्लादेश के दिए लक्ष्य को 32.3 ओवरों में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। फखर जमान के अलावा मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद ने भी अर्धशतकीय पारियां खेली। रिजवान ने 53 रन बनाए, जबकि अहमद ने 50 रन बनाए।

इस जीत से पाकिस्तान की सेमीफाइनल की उम्मीदें जिंदा रहती हैं। टीम को अपने शेष दो मैच जीतने होंगे, लेकिन यह एक मुश्किल काम नहीं होगा।

Leave a Comment