Netherlands vs Sri lanka Highlights: नीदरलैंड vs श्रीलंका हाइलाइट्स

इकाना में श्रीलंका की शानदार जीत

Sri Lankan Victory over Netherland

19 अक्टूबर 2023 को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में श्रीलंका और न्यूजीलैंड की जोरदार भिड़ंत हुई। इस मैच में नीदरलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका के सामने 262 रनों का लक्ष्य रखा। बता दें कि नीदरलैंड की तरफ से विक्रमजीत सिंह और मैक्स की साझेदारी ज्यादा देर तक नहीं चल पाई और उन्हें श्रीलंका के तेज गेंदबाज रजिता ने जल्द ही पवेलियन का रास्ता दिखाया। और इसके बाद नीदरलैंड के आक्रामक बल्लेबाज कॉलिन ने अपनी टीम को संभालने की कोशिश की और उन्होंने 31 गेंद पर 29 रनों की पारी खेली पर, रजिता के सामने उनकी भी नहीं चली। इसके बाद लीड, तेजा और एडवर्ड्स भी कब आए और कब चले गए इसकी खुद नीदरलैंड को हवा तक नहीं लगी। हालाकि साइब्रांस की 82 गेंद पर 70 रन बनाकर नीदरलैंड को संभालने की अच्छी कोशिश की और कुछ हद तक लोगान ने भी उनके साथ दिया। बता दे की लोगन ने मात्र 75 गेंद पर 59 रन की शानदार पाली खली पर इत्तेफाक से इस खिलाड़ी को भी रजिता की शानदार गेंदबाजी के आगे घुटने टेकने पड़े। और इन कीमती विकेट के गिरते ही नीदरलैंड की पारी पूरी तरह से लड़खड़ा गई और इस तरह से नीदरलैंड 50 ओवर में मात्र 262 रन ही बना पाई। आपको बता दें कि श्रीलंका की ओर से दिलशान और रजिता चार-चार विकेट लिए।

इन दोनों गेंदबाजों के बल पर नीदरलैंड की टीम को श्रीलंका के आगे घुटने टेकने पड़े।

 

श्रीलंका ने की शानदार बल्लेबाजी

वहीं श्रीलंका ने बल्लेबाजी करते वक्त पथुन ने मात्र 52 गेंद पर 54 रन बनाकर श्रीलंका को धुआंधार शुरुआत दी पर उनके साथी पटेरा अपनी टीम के लिए कुछ खास नहीं कर सके। वहीं दूसरी ओर कुशल मेंडिस भी जल्द ही चलते बने। लेकिन शुरुआती सको के बाद क्रीज पर उतरे सदीरा ने 160 गेंद पर नाबाद 91 रनों की शानदार पारी खेली। और श्रीलंका को जीत की दहलीज पर लाख खड़ा किया। श्रीलंका के इस बल्लेबाज के अलावा असलंका, सिल्वा ने भी अपनी टीम के लिए शानदार बल्लेबाजी की और श्रीलंका ने 48 में ओवर में 262 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया।

 

सदीरा बने मैंन ऑफ़ द मैच

आपको बता दें कि श्रीलंका की ओर से शानदार बल्लेबाजी करने के लिए सदीरा को मैन ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया। और श्रीलंका की जीत में इस बल्लेबाज के अलावा उनके गेंदबाजों ने भी अहम भूमिका निभाई है।

आपको बता दें कि पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार के चलते श्रीलंका की टीम काफी ज्यादा निराशा थी और उनके ऊपर काफी ज्यादा दबाव था, लेकिन नीदरलैंड पर मिली बड़ी जीत के चलते श्रीलंका के खेमे में एक नई उम्मीद जगी है।
और उनको प्वाइंट्स टेबल में भी काफी ज्यादा इज़ाफा हुआ है..

Leave a Comment