SA vs NED विश्व कप 2023: नीदरलैंड्स ने साउथ आफ्रिका को झटका देकर प्रतियोगिता के पहले जीत को सुरक्षित किया।

मौसम के कमी के कारण 43-ओवर प्रति खेले जाने वाले मैच में, HPCA स्टेडियम पर यह मंगलवार को, फॉर्म में रहने वाले प्रोटियास को 246 का लक्ष्य पूरा करना था, जो कि दचमेन्स को 50 के चार विकेट पर रोकने के बाद भी बहुत अधिक था।

दक्षिण अफ्रीका की दुखद आदत एक बार फिर से प्रकट हो गई, जब नीदरलैंड्स ने वर्ल्ड कप में केवल तीन बार ही अपनी जीत हासिल की और रेनबो नेशन को 38 रनों से हराया।
इस बारिश के कारण कम किए गए 43 ओवर प्रति पक्ष प्रतियोगिता में, फॉर्म में दिखने वाले प्रोटियास को 246 की लक्ष्य से पीछा करना था, जो कि नीदरलैंड्स को 50 फॉर चार पर होने के बाद होना चाहिए था।
लेकिन इस पीछा के दौरान, टेम्बा बवुमा और सहबी खिलाड़ियों का पीछा ना छोड़ने के परिणामस्वरूप, वे नीदरलैंड्स के खिलाफ अपनी दूसरी सीधी हार को झेलने के लिए जुक गए, जो कि 2022 T20 विश्व कप में हुई अद्वितीय पलटान के बाद हुआ था।

क्विंटन डी कॉक कोलिन अकरमन के खिलाफ एक पीछे ग्लव्ड हो गए; बावुमा को रोएलोफ वैन डेर मरवे (एक पूर्व दक्षिण अफ्रीका अंतरराष्ट्रीय) की बाजूबंद आर्म-बॉल को पढ़ नहीं सकने के बाद बोल दिया गया; एडीन मार्क्रम के स्टम्प्स को पॉल वैन मीकरेन ने फिर से व्यवस्थित किया।
रैसी वैन डेर डुसेन ने वैन डेर मरवे के खिलाफ दबाव-रिहाई रिवर्स स्वीप का प्रयास किया, लेकिन वह सीधे बैकवर्ड-पॉइंट तक पहुँच गया। जब दक्षिण अफ्रीका 44 के चार विकेट हार गया, तो हेंरिच क्लासेन (28, 28b, 4×4) और डेविड मिलर (43, 52b, 4×4, 1×6) ने 45 रन बनाकर सहारा दिया।
लेकिन क्लासेन ने एक सही समय पर पुल को विक्रमजीत सिंह की गर्दन को फाइन-लेग पर मार दिया और मिलर को लोगन वैन बीक ने बोल दिया। दक्षिण अफ्रीका की पिछली बल्लेबाजी भी हुई, लेकिन जीत कहीं भी नजर नहीं आ रही थी।
पहले, एक जीवंत पिच पर, नीदरलैंड की टॉप ऑर्डर ने लुंगी एनगीडी, मार्को जैंसेन, कागिसो रबाडा, और जेराल्ड कोएट्जी की तेज़ गेंदबाजी के खिलाफ संघर्ष किया। लेकिन कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स की मेहनत (78 नॉट आउट, 69 गेंदों पर, 10 चौके, 1 छक्का) और नंबर 9 वैन देर मरवे की कुछ भारी मारकर प्रदर्शन (29, 19 गेंदों पर, 3 चौके, 1 छक्का) और नंबर 10 आर्यन दत्त की मेहनत (23 नॉट आउट, 9 गेंदों पर, 3 छक्के) ने टीम को पुनर्जीवित किया।
“82 रन के पांच विकेट पर आकर, एडवर्ड्स पहले केशव महाराज के जाल से बाहर निकले, बल्ले का योग्यता के रूप में एक मैदानदर्शन के झाड़ू की तरह दिखाते हुए। 27 वर्षीय ने महाराज से 78 रन के 30 रन बनाए।
उसके बाद, एडवर्ड्स ने रबाड़ा के खिलाफ बढ़ाई, गहरे स्क्वायर-लेग पर एक छक्का मारकर और इसके बाद अपने हॉल्फ शतक को पूरा करने के लिए कवर फेंस की ओर एक हिट मारकर।
दूसरी ओर से, वैन डेर मर्वे ने एक अपरिमाणिक तलवार सेनाना किया। उसके बाद, कुछ हास्यास्पद और प्रभावी बैटिंग का परिणाम था, जब उसने तीन मैदान के तीसरे मैन क्षेत्र में छक्का लगाया और चार डैब किया।
एडवर्ड्स और वैन डेर मर्वे ने सिर्फ 36 गेंदों में आठे विकेट के लिए 64 रन बनाए, और स्कोर 200 के ऊपर बढ़ गया।
लैंकी दत्त ने फिर लेग साइड पर तीन छक्के मारे, जिससे उस उत्साहज और कमजोर टीमों के प्रशंसकों को खुशी मिली। अनअब्रोकेन नौवें विकेट के साथ 19 गेंदों में 41 रन मिले, और पूरे टोटल को विजयी बनाया।

Leave a Comment