Hardik Pandya and Gurbaz Stats and Personal Life: हार्दिक पंड्या और गुरबाज के आंकड़े और उनकी निजी

Hardik Pandya and Gurbaz Stats

क्रिकेट जगत के सबसे उभरते हुए सितारों की बात की जाए और हार्दिक पांड्या का नाम ना लिया जाए ऐसा हो ही नहीं सकता। हार्दिक पांड्या भारत की ओर से खेलने वाले उन खास क्रिकेटर में से एक हैं जिनके बारे में कहा जाता है कि, भारतीय टीम में शामिल होने से करीब डेढ़ साल पहले जब सचिन तेंदुलकर ने हार्दिक को नेट में बैटिंग करते हुए देखा तो, उनका कहना था कि तुम एक स्पेशल प्लेयर हो और यकीन मानो तुम एक से डेढ़ साल के अंदर भारतीय क्रिकेट टीम के लिए जरूर खेलोगे। और ऐसा हुआ भी। 30 साल के 30 साल के हार्दिक आज भारत के लिए करीब 92 T20 और करीब 85 ओडीआई मैच खेल चुके हैं। हार्दिक गजब के ऑलराउंडर हैं। वैसे हार्दिक के नक्शे कदम पर ही अफगानिस्तान के ऑलराउंडर गुरबाज को भी चलते हुए देखा जा रहा है क्योंकि, 21 साल के गुरबाज ने अफगानिस्तान के लिए अब तक वह कारनामे किए हैं इसके बारे में कोई युवा खिलाड़ी कल्पना भी नहीं कर सकता। गुरबाज ने अफगानिस्तान के लिए अब तक करीब 43 T20 मैच खेले हैं। और 21 साल की उम्र में ही उन्होंने करीब 28 ओडीआई मैच भी खेल लिए हैं।

 

Stats

हार्दिक ने  92 T20 माचो में करीब 25 की औसत से 1348 रन बनाए हैं। वही गुरबाज ने 43 माचो में करीब 25 की औसत से 1000 43 रन अब तक बनाए हैं। वही वनडे फॉर्मेट में हार्दिक ने 85 माचो में 1769 रन 34 की औसत से बनाए हैं। और गुरबाज ने अब तक कुल 28 वनडे मैच खेले हैं और उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 1026 रन करीब 38 की औसत से बनाए हैं।

वही बात करें बॉलिंग के आंकड़ों की तो हार्दिक ने अब तक टी 20 कुल 26 की औसत से वनडे क्रिकेट में करीब 73 विकेट चटकाए हैं। हालांकि गुरबाज को अब तक कोई भी विकेट नहीं मिल पाया है।
वही वनडे मैचों में हार्दिक ने अब तक करीब 84 विकेट 35 के औसत से चटकाए हैं और गुरबाज अब तक अपना खाता खोलने में नाकामयाब रहे हैं। हमने आपके सामने यह आंकड़े इसलिए रखें क्योंकि आए दिन अफगानिस्तान के इस बल्लेबाज और भारत के इस ऑलराउंडर के बीच में तुलना की जाती है। ऐसे में यह साफ दिखता है कि अफगानिस्तान का यह बल्लेबाज बल्लेबाजी के मामले में भले ही भारतीय ऑलराउंडर को टक्कर दे ले,पर गेंदबाजी के मामले में गुरबाज़ हार्दिक के आगे कहीं भी नहीं टिकते।

Private Life

वही बात करें प्राइवेट लाइफ की तो गुरबाज ने अभी तक शादी नहीं की है। और जैसा कि हम जानते ही हैं की हार्दिक पांड्या ने अभी हाल ही में शादी की। उनकी पत्नी का नाम नताशा है और वह एक एक्ट्रेस होने के साथ-साथ प्रोड्यूसर और मॉडल भी हैं। बता दे की नताशा सर्बिया की रहने वाली हैं और अभी वह हार्दिक के साथ हमारे अपने देश भारत में ही रहती हैं .

Leave a Comment