India vs Australia : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराया

India vs Australia : कोहली ने खेली 85 रनों की शानदार पारी

भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को वनडे विश्व कप 2023 के अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया। चेन्नई में खेले गए इस मैच में भारत ने पहले ऑस्ट्रेलिया को 199 रनों पर ऑलआउट किया और फिर 41.2 ओवर में 165 रनों का लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की।India vs Australia

India vs Australia highlights in Hindi :

  • भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराया
  • कोहली और राहुल ने चमकाए बल्ले
  • ऑस्ट्रेलिया ने 199 रन बनाए
  • भारत के गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन
  • भारत ने 41.2 ओवर में हासिल किया लक्ष्य

भारत की जीत में विराट कोहली और केएल राहुल की अहम भूमिका रही। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 165 रनों की साझेदारी की, जो भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप में सबसे बड़ी साझेदारी है। कोहली ने 85 रनों की शानदार पारी खेली, जबकि राहुल 97 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन भारत के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को कोई मौका नहीं दिया और उन्हें 199 रनों पर ऑलआउट कर दिया। रवींद्र जडेजा ने 10 ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि रविचंद्रन अश्विन ने 10 ओवर में 34 रन देकर दो विकेट लिए। कुलदीप यादव ने भी 10 ओवर में 42 रन देकर दो विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्नस लाबुशेन ने 57 रन बनाए, जबकि एलेक्स केरी ने 46 रन बनाए।

भारत की ओर से ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा और ईशान किशन बिना खाता खोले आउट हो गए। श्रेयस अय्यर भी शून्य पर आउट हुए और भारत का स्कोर तीन विकेट पर दो रन हो गया।

इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने पारी को संभाला और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 165 रनों की शानदार साझेदारी की। कोहली ने 116 गेंदों में 85 रनों की पारी खेली। उनकी पारी में छह चौके शामिल थे।

राहुल ने 115 गेंदों में 97 रनों की शानदार पारी खेली। उनकी पारी में 10 चौके और दो छक्के शामिल थे।

कोहली और राहुल के बीच हुई साझेदारी के बाद भारत ने आसानी से जीत दर्ज कर ली।

Leave a Comment

Maxwell विक्रमजीत सिंह Srilanka Vs Netherland मैच की हाइलाइट्स Hindi में साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को विश्वकप में बुरी तरह हराया भारत बनाम न्यूजीलैंड : हार्दिक पांड्या की जगह कौन खेलेगा?