Nepal vs Mongolia: Nepal Shatters T20I Records, Scores Highest Ever 314/3 | Asian Games 2023

Nepal vs Mongolia Highlights:

  • Kushal Malla Breaks World Record for Fastest T20I Century in 34 Balls
  • Dipendra Singh Airee Blasts Fastest T20I Fifty in 9 Balls
  • Nepal Score Highest Ever T20I Total of 314/3 Against Mongolia

Nepal Enter Asian Games 2023 Cricket Knockouts

नेपाल और मंगोलिया के बीच गुरुवार, 27 सितंबर को एशियाई खेल 2023 में पुरुष क्रिकेट प्रतियोगिता की शुरुआत ग्रुप ए के मैच से हुई। तीन टीमों के इस ग्रुप में मालदीव भी है। चीन के हांग्जो में झेजियांग विश्वविद्यालय प्रौद्योगिकी क्रिकेट मैदान पर खेले जा रहे NEP Vs MGL मैच के लाइव क्रिकेट स्कोर और अपडेट का पालन करें।

Nepal vs Mangolia

कुशाल मल्ला ने मंगोलिया के खिलाफ अपने एशियाई खेल मैच में नेपाल के लिए 314 रन बनाने में नाबाद 137 रन बनाए, उन्होंने भारत के कप्तान रोहित शर्मा का सबसे तेज T20I शतक बनाने का विश्व रिकॉर्ड भी तोड़ा। नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए मल्ला ने 12 छक्के और 8 चौके लगाए और 137 रन पर नाबाद रहे और नेपाल को मंगोलिया के खिलाफ 314/3 का सर्वोच्च T20I स्कोर बनाने में मदद की, जिन्होंने पहले क्षेत्ररक्षण चुना था।

उनके नंबर 5 बल्लेबाज दीपेंद्र सिंह ऐरी ने भी रिकॉर्ड बुक को फिर से लिखा, नौ गेंदों में अर्धशतक पूरा किया, जिसने युवराज सिंह के 16 साल पुराने रिकॉर्ड को बेहतर बनाया। युवराज ने 19 सितंबर, 2007 को इंग्लैंड के खिलाफ विश्व टी20 मैच में 58 रन बनाने के लिए अपनी अर्धशतक के लिए 12 गेंदें लीं।

मंगोलिया की गेंदबाजी ने किया निराशाजनक प्रदर्शन मंगोलिया के गेंदबाजों को मैदान के सभी कोनों में से मंगुन अल्टंखुयाग (3 ओवर में 1/55) और तुरमुंख तुमुर्सुख (3 ओवर में 0/55) सहित गेंदें लगीं।

कुशाल मल्ला के 137 रन को कप्तान रोहित पौडेल और दीपेंद्र सिंह ऐरी ने भी अच्छा समर्थन दिया।

रोहित पौडेल (61) और दीपेंद्र सिंह ऐरी (52) ने मल्ला को बीच में अच्छा समर्थन दिया।

नेपाल ने 20 ओवर में 314/3 का स्कोर बनाया कुशाल मल्ला के शतक की बदौलत नेपाल ने 20 ओवर में 314 रन बनाए हैं। यह T20Is में अब तक का सर्वोच्च स्कोर है। इससे पहले का सर्वश्रेष्ठ स्कोर अफगानिस्तान ने 278 रन बनाए थे।

टॉस अपडेट: मंगोलिया ने टॉस जीतकर पहले नेपाल के खिलाफ क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया।

प्लेइंग इलेवन Nepal vs Mongolia:

नेपाल: कुशाल भुर्तेल, आसिफ शेख (विकेटकीपर), कुशाल मल्ला, रोहित पौडेल (कप्तान), सुदीप जोरा, सोमपाल कामी, करण केसी, संदीप लामिछाने, अविनाश बोहरा, गुलसन झा, दीपेंद्र सिंह ऐरी।

मंगोलिया: मंगुन अल्टंखुयाग (कप्तान), दावासुरेन जम्यांसुरेन, लुव्सांजुंडुई एर्डेनेबुलगन, ओड लुत्बयार, एनखत्वुशिन मुन्खबात, नम्सराई बट-यालाल्ट, न्यामबाटर नारनबातर, एनख-एर्दीन ओटगोनबयार (विकेटकीपर), टूर-एर्दीन सुमिया, बुयांतुशिग तेरबिश, तूमुर्सुख तुमुर्सुख|

Leave a Comment