भारत के लिए शानदार सेंचुरी लगाकर Shreyas Iyer ने विश्व कप से पहले मध्यक्रम की बहस को सुलझा दिया

भारत अपनी आगामी वनडे सीरीज़ को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप की तैयारी के रूप में देख रहा है, लेकिन Shreyas Iyer के पास इस तीन मैचों की सीरीज़ में बहुत कुछ साबित करना था।

भारत के लिए शानदार सेंचुरी लगाकर श्रेयस अय्यर ने विश्व कप से पहले मध्यक्रम की बहस को सुलझा दिया
भारत के लिए शानदार सेंचुरी लगाकर श्रेयस अय्यर ने विश्व कप से पहले मध्यक्रम की बहस को सुलझा दिया

28 वर्षीय अय्यर को साल 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद से चोटों का सामना करना पड़ा है। एशिया कप में भारत की जीत के बाद उन्होंने छह महीने की पीठ की सर्जरी से वापसी की थी, लेकिन टूर्नामेंट के बीच में बैक स्पैज्म के कारण उन्हें दो हफ्तों में केवल एक बार बल्लेबाजी करने का मौका मिला था।

उस वर्ष उन्होंने जो कुछ भी झेला है, खासकर पिछले एक महीने में जिस तरह की भावनाओं से वह गुजरे हैं, उसके बाद तीसरा वनडे शतक उनके लिए बेहतर समय पर नहीं आ सकता था।

इंजरी से पहले अय्यर भारत के निर्धारित नंबर चार थे, लेकिन एशिया कप में उनके खराब प्रदर्शन का मतलब था कि प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह सुरक्षित नहीं थी।

इस बीच, ईशान किशन ने कुछ अच्छी पारियों के साथ मध्यक्रम में जगह बनाने का मजबूत दावा किया था।

अय्यर के पास ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ में साबित करने के लिए बहुत कुछ था और पहले वनडे में रन आउट होने से पता चला कि भाग्य भी उनके साथ नहीं था। हालांकि, उन्होंने रविवार को उच्च स्कोरिंग होल्कर स्टेडियम में अपनी किस्मत खुद बनाई।

जब वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे, तो उनके दूसरे छोर पर गिल थे, जैसा कि उन्होंने शुक्रवार को किया था, जब वह एक रन लेने के प्रयास में रन आउट हो गए थे।

हालांकि यह गलतफहमी उनके दिमाग में खेल रही होगी, लेकिन उच्च दबाव की स्थिति में, अय्यर ने शुरू से ही आत्मविश्वास दिखाया और गिल में उसी तरह का विश्वास दिखाते हुए एक त्वरित सिंगल लिया।

अय्यर स्पिनरों के खिलाफ अपनी दबंगई के लिए जाने जाते हैं, लेकिन वह तेज गेंदबाजों के खिलाफ भी उतने ही प्रभावी थे।

उन्होंने डेब्यूटेंट स्पेंसर जॉनसन की एक ऊंची गेंद से शुरुआत की और फिर जोश हेज़लवुड की दो कसी हुई कवर ड्राइव लगाईं।

जब पावरप्ले में गिल ने अपना समय लिया, तो अय्यर ने आसानी से गैप ढूंढे।

एक अजीब शॉर्ट बॉल जानबूझकर अय्यर की ओर फेंकी गई, लेकिन उन्होंने उसे जल्दी से दूर कर दिया।

सीन एबॉट के ऊपर से कवर पर एक हवाई स्ट्राइक ने पुष्टि कर दी कि अय्यर अपने तत्व में थे।

45 मिनट की बारिश की देरी ने उनकी लय को नहीं डगमगाया और वह वापस आए कि वह सबसे अच्छा क्या करते हैं: स्पिनरों पर हमला करें।

अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जॉनसन को सीधे छक्का लगाने के बाद, अय्यर ने लेग स्पिनर एडम जम्पा को हाफ-ट्रैकर गेंदबाजी करने के लिए दंडित किया और उनका तीसरा छक्का अगले ओवर में ऑफ स्पिनर मैथ्यू शॉर्ट की गेंद पर आया, जो कि एक बड़ा हिट था। वाइड लॉन्ग ऑन।

स्ट्राइक रोटेशन भी उनकी पारी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा था जिसमें 39 एकल शामिल थे।

अय्यर ने 30वें ओवर में जम्पा की गेंद पर एक रन लेकर शानदार शतक पूरा किया। पिछले छह महीनों में हुई घटनाओं को देखते हुए उनके इस मुकाम तक पहुंचने के बाद उनकी दहाड़ समझ में आ गया|

Leave a Comment